...

Sports Varta

रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड के “बैज़बॉल” पर सवाल उठाते हुए कहा टेस्ट मैच जीतना कोई बच्चों का खेल नहीं है

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत के बाद इंग्लिश टीम को और भी दबाव में लाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों ने भी माइंड गेम्स खेलने शुरू कर दिए हैं। एशेज 2023 का पहला टेस्ट मैच बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम की योजना के मुताबिक नहीं हुआ। बेन स्टोक्स ने पहले दिन अपनी पारी 393 रनों पर घोषित कर दी थी और उनका यह कदम बुरी तरह उल्टा पड़ गया और ऑस्ट्रेलिया 5वें दिन दो विकेट से मैच जीतने में कामयाब रहा। उस्मान ख्वाजा की जुझारू पारी और निचले क्रम में कप्तान पैट कमिंस की शानदार मैच जिताऊ पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने लक्ष्य का पीछा किया और मैच 2 विकेट से जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के बाद, कई क्रिकेटर और खेल विशेषज्ञ बेन स्टोक्स की रणनीति और मानसिकता पर सवाल उठाने के लिए आगे आए। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग भी इस सूची में शामिल होने वाले नवीनतम खिलाड़ी हैं और उन्होंने भी इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स की रणनीति पर अपनी राय दी है। रिकी पोंटिंग ने एशेज 2023 में इंग्लैंड के बैज़बॉल दृष्टिकोण पर सवाल उठाये हैं और पुछा है कि क्या इंग्लैंड टीम का अपने Result Driven न होने की अवधारणा पर उनका कोई स्टैंड है या नहीं । उनका यह सवाल तब आया जब स्टोक्स ने स्वीकार किया कि वह हार के बाद निराश महसूस कर रहे हैं। ICC रिव्यू पॉडकास्ट पर बोलते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा “मैंने उनको पहले यह कहते हुए सुना है कि उनकी टीम Results की चिंता करने वाली टीमों में से नहीं है , लेकिन मुझे एक पल के लिए भी उनकी किसी भी बात पे यकीन नहीं है क्यूंकि ये एशेज सीरीज़ है ओर एक कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती है।” अगर उनकी टीम सच में ऐसा नहीं सोचती तो वे लोग पहला टेस्ट मैच हारने के बाद बिलकुल भी निराश नहीं होंगे लेकिन कल रात मैच हारने के बाद उन्होंने ये कहा की उनकी टीम के सब खिलाड़ी अलग अलग बंट गए हैं तो मेरे लिए इसका मतलब है की उन्हें इस हार की चिंता है जो कि होनी भी चाहिए।

इसके अलावा पोंटिंग ने कहा कि एशेज जैसी कड़ी प्रतिस्पर्धा वाली सीरीज़ में मैच जीतना कोई आसान काम नहीं है , उन्होंने कहा कि मैच के पहले दिन इंग्लैंड पूरी तरह गेम में था लेकिन 2 विकेट के रहते पहले ही दिन आपने पारी घोषित करके ऑस्ट्रेलिया को वो मौका दे दिया जिसका फायदा अंत में कंगारू टीम को हुआ।

खबरें और भी हैं...

[wp-story id="909"]
Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.