...

Sports Varta

बांग्लादेशी बल्लेबाज़ शान्तो ने टेस्ट की दोनों पारियों में लगाया शतक

बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान के बीच ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे एक ही टेस्ट मैच की दोनों इनिंग्स में लगातार दो शतक लगाकर बांग्लादेश के युवा 24 वर्षीय बल्लेबाज़ नज़मुल हसन शान्तो ने इतिहास रच दिया है। पहली इनिंग्स में बल्लेबाज़ी करते हुए शान्तो ने 23 चौके और 2 छक्कों की मदद से 175 गेंदों में 146 रन बनाए ।

नज़मुल हसन ने मैच की दूसरी इनिंग्स में अफगानी गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई करते हुए 15 चौकों की मदद से 151 गेंदों में 124 रन बना दिए। लगातार दो इनिंग्स में शतक जड़ने वाले वह दुसरे बंगलादेशी बल्लेबाज़ बन गए हैं , मोमिनुल हक ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज़ थे ।

नज़मुल हसन शान्तो एक ही टेस्ट मैच की दोनों इनिंग्स में लगातार दो शतक लगाकर विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे वर्ल्ड क्लास बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं और ऐसा करने वाले वो दुसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज़ हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड बांग्लादेश के मोमिनुल हक के नाम था ।

अगर हम बात करें विश्व क्रिकेटिंग इतिहास की तो ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ ऑस्ट्रेलिया के वारेन बार्डसले थे जिन्होंने साल 1909 में इंग्लैंड के विरुद्ध 136 और 130 रन की इनिंग्स खेली थी। भारत के सुनील गावस्कर , ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और डेविड वार्नर यही कारनामा 3-3 बार कर चुके हैं ।

1

खबरें और भी हैं...

[wp-story id="909"]
Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.