...

Sports Varta

नासिर हुसैन ने की ब्रॉड के प्रयासों की तारीफ़

स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज़ों में शुमार है । उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए बहुत से यादगार प्रदर्शन किये हैं और खासतौर पर एशेज के दौरान वो और भी ज्यादा जोश से गेंदबाजी करते हैं । एशेज 2023 के पहले मैच के चौथे दिन में ब्रॉड ने अपने ज़बरदस्त स्पेल से इंग्लैंड टीम को मैच में जिंदा रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के मारनस लाबूशेन और स्टीव स्मिथ के महत्वपूर्ण विकेट लिए ।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान नासिर हुसैन ने डेली मेल में छपे अपने एक लेख में इंग्लिश तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा किये प्रयासों की तारीफ़ करते हुए कहा है कि वो एक ऐसा गेंदबाज़ है जो की कह सकता है कि उसने अपने खेल में सर्वश्रेष्ठ देने के लिए जान तक झोंक दी है । नासिर हुसैन ने बताया कि ब्रॉड जब मैच के चौथे दिन के आखिरी स्पेल में थे तो कैसे वो ज्यादा से ज्यादा ओवेर्स फेंकने के लिए भाग के अपने छोर की तरफ जा रहे थे । 36 साल के ब्रॉड उस समय अपने दर्द के साथ लड़ते हुए इंग्लिश टीम के लिए पूरे जोश से गेंदबाज़ी कर रहे थे और बार बार दर्शकों से उनकी टीम का उत्साह बढ़ाने के लिए उनका अभिवादन कर रहे थे । अगर आप जानना चाहते हैं कि ब्रॉड अपने शरीर पे कितना दबाव डाल रहे हैं तो आपको पहली पारी के बाद उनके पैर देखने चाहिए थे । वो बिना जूतों के मेरी तरफ चल कर आये , उनके पैर पूरी तरह से पट्टी से बंधे हुए थे और उनके पैरों के नाख़ून टूटे हुए थे और पट्टी के अंदर से खून टपक रहा था ।

आगे लिखते हुए नासिर हुसैन कहते हैं कि उन्होंने जिस तरह अपनी गेंदबाजी का स्तर ऊँचा उठाया है वो काबिले तारीफ है , उनको अपने खेल के प्रति पूरी समझ है । ब्रॉड जानते हैं , ये शायद उनके करियर की नौवीं और आखिरी एशेज सीरीज़ है , और वो अपने प्रदर्शन से इसको अपनी पहले खेली हुई आठ एशेज सीरीज़ से ज्यादा यादगार बनाना चाहते हैं , ताकि वो अपनी इस आखिरी सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किये गए प्रदर्शन के लिए याद रखे जाएँ । 

खबरें और भी हैं...

[wp-story id="909"]
Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.