...

Sports Varta

तमीम इक़बाल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के फैसले से लिया U टर्न

तमीम इक़बाल ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस करके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी, उनके इस फैसले ने बांग्लादेश क्रिकेट में खलबली मचा दी थी, रिटायरमेंट की घोषणा करने के बाद उन्हें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बुलाया। तमीम इकबाल ने प्रधानमंत्री से मिलने के बाद अपने रिटायरमेंट का फैसला वापस ले लिया है, मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अफगानिस्तान से मिली हार को उनके रिटायरमेंट की वजह बताया जा रहा है।

क्या था पूरा घटनाक्रम

गौरतलब है कि अफ़ग़ानिस्तान बांग्लादेश के बीच हुए पहले वन डे मैच से कुछ दिन पहले तमीम इक़बाल का एक बयान चर्चा में आया था, जब उन्होंने अपनी फिटनेस को ले कर कहा था कि वो मैच खेलकर अपनी फिटनेस की जांच खुद करेंगे जिसके बाद से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और तमीम इक़बाल के बीच तनातनी चल रही थी, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने उनके इस रवैये पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए इसे अनप्रोफैशनल व्यवहार बताया था, जिसके बाद गुरूवार को तमीम इक़बाल ने भावुक हो कर एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए रिटायरमेंट की घोषणा की ओर कहा कि ये एक तुरंत लिया हुआ फैसला नहीं है। वो इसके बारे में पिछले कुछ दिन से सोच रहे थे, एक सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि इसके पीछे और भी बहुत सारे कारण हैं जिनका अभी ज़िक्र करना सही नही होगा, लेकिन मैंने अपने परिवार से बात करने के बाद ही ये कदम उठाया है। उनके इस कदम के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक बैठक बुलाई, शुक्रवार दोपहर प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में तमीम अपनी पत्नी, पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा और बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन के साथ शामिल हुए।

तमीम इकबाल का क्रिकेटिंग करियर

तमिम इकबाल वनडे क्रिकेट में बांग्‍लादेश के लिए सबसे ज्‍यादा रन (8313) और शतक (14) जमाने वाले बल्‍लेबाज हैं। वो वर्तमान के सक्रिय क्रिकेटर्स विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्‍यादा वनडे रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। वहीं, तमीम इकबाल ने 70 टेस्ट मैच में 38.89 की औसत से 5134 रन बनाए, जिसमें 10 शतक शामिल हैं। वह बांग्‍लादेश के लिए दूसरे सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं।

खबरें और भी हैं...

[wp-story id="909"]
Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.