...

Sports Varta

अगर ऐसी ही पिचें मिलती रहीं तो मेरा खेल खत्म समझो – जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के प्रीमियर फास्ट बॉलर जेम्स एंडरसन ने कहा कि एशेज के पहले टेस्ट मैच में एजबेस्टन की बेजान पिच उनके लिए “क्रिप्टोनाइट” की तरह थी और उन्हें डर है कि अगर सीरीज के बाकी मैचों में सतहें सपाट और धीमी रहीं तो वह इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लड़ने में मदद करने में असमर्थ हो जाएंगे। कप्तान बेन स्टोक्स ने श्रृंखला के लिए “सपाट, तेज़ विकेट” की मांग की थी, लेकिन तेज गेंदबाज एंडरसन ने एजबेस्टन की पिच को “बेकार” और इंग्लैंड में उनके द्वारा देखे गए सबसे धीमे विकेटों में से एक बताया।

एंडरसन ने स्वीकार किया कि एशेज के पहले टेस्ट मे उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा । उन्होंने अंग्रेज़ी अखबार डेली टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में कहा , “वहां ना तो कोई स्विंग थी , सीम मूवमेंट , पेस या बाउंस भी नहीं मिल रहा था अगर आने वाले मैचों में भी एशेज उन्हें इसी तरह की बेजान पिच उपलब्ध करवाएगा तो उनके लिए आगे का सफर वहीं खत्म हो जायेगा “। उन्होंने कहा कि मैंने सालों से लगातार अभ्यास से अपने प्रदर्शन को निखारने बहुत कोशिश की है ताकि मैं किसी भी परिस्थिति में बेहतरीन गेंदबाजी कर सकूं लेकिन मैंने यहां जो भी प्रयास किया उससे कोई फर्क नहीं पड़ा। मुझे ऐसा लग रहा था जैसे मैं अपने जीवन की सबसे कठिन लड़ाई लड़ रहा हूं। हालांकि उन्होंने कहा कि उनके पास अपनी टीम को देने के लिए बहुत कुछ है और वो लॉर्ड्स में होने वाले अगले टेस्ट में इस कमी को बखूबी पूरा करेंगे ।

एंडरसन ने कहा कि लॉर्ड्स में 28 जून से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में काफी सकारात्मक बातें हैं। उन्होंने बताया कि, “चौथे दिन के बाद (कोच) ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि हमने जिस तरह से अब तक अपना पहला टेस्ट मैच खेला है अगर हम इस मैच के जो भी परिणाम रहे उसकी परवाह ना करें तो हम मनोवैज्ञानिक तौर पे ऑस्ट्रेलिया से जीत चुके हैं ।

खबरें और भी हैं...

[wp-story id="909"]
Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.